Saturday, June 30, 2018

Best hacking website

आज के समय में कई युवा hacking course करना चाहते हैं लेकिन हैकिंग सीखने का सही माध्यम नहीं होने के कारण कई लोग hacking नहीं सीख पाते हैं।  अगर आपका Interest हैकिंग में है और आप हैकिंग सीखना चाहते हैं तो आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को पांच ऐसे hacking learning sites के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप आसानी से ethical hacking course सीख सकते हैं। Top 05 websites to lean hacking

Top 05 Best Websites To Learn Ethical Hacking

1Hacking tutorial

हैकिंग सीखने के लिए हैकिंग टुटोरिअल नाम का वेबसाइट आपके लिए काफी मददगार साबित होगा।  इस वेबसाइट में हैकिंग से संबंधित बहुत ही बेहतर तरीके से एक्सप्लेन किए गए आर्टिकल्स उपलब्ध है।  इस वेबसाइट में आपको Step 2 step समझाया गया है और साथ में चित्र भी दिया गया है जोकि समझने में काफी मददगार साबित होता है।  इस वेबसाइट पर हैकिंग टुटोरिअल , नॉलेज के अलावा हैकिंग से संबंधित न्यूज़ भी आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएंगी।
इस वेबसाइट पर आपको और भी कई तरह के टिप्स एंड ट्रिक्स मिल जाएंगे जो कि काफी Helpful होते हैं।
हैकिंग ट्यूटोरियल वेबसाइट

2Cybrary

यह वेबसाइट भी हैकिंग सीखने के लिए बहुत ही बहुत Helpful है।
  • सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको register करना होता है।
  • इसके बाद आपको course option पर क्लिक करना है।
  • अब आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा……. आपको इस पर क्लिक करना है जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने हैकिंग से संबंधित ट्यूटोरियल मिल जाएंगे।
  • इस वेबसाइट पर आप वीडियो देखकर हैकिंग सीख सकते हैं।

3Securitytube

कई लोगों को वेबसाइट पर जाकर आर्टिकल पढ़ना अच्छा नहीं लगता अगर आपके साथ भी ऐसा ही है तो आप वीडियो देखकर इस वेबसाइट से online ethical hacking सीख सकते हैं।
सिक्योरिटी ट्यूब वेबसाइट पर online hacking course  से संबंधित बहुत सारे वीडियोस दिए गए हैं जो हैकिंग सीखने में काफी Helpful है।
Securitytube वेबसाइट .

4Break the security

ऑनलाइन हैकिंग सीखने के लिए Break the security वेबसाइट भी काफी यूजफुल है. इस वेबसाइट पर एथिकल हैकिंग  टुटोरिअल और हैकिंग से संबंधित न्यूज़ आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएंगी।
इस वेबसाइट पर आपको बेसिक हैकिंग से लेकर के एडवांस्ड हैकिंग तक के ट्यूटोरियल्स आपको इस वेबसाइट पर मिलेंगी।
Break the security वेबसाइट पर आर्टिकल्स को बहुत ही अच्छी तरीके से Explain किया गया है जो बिगिनर्स के लिए काफी हेल्पफुल है।

1 comment: